Voice Of The People

फेल साबित हुई चीन की जीरो कोविड पॉलिसी, 90 करोड़ से ज्यादा लोग चीन में हो चुके हैं संक्रमित

- Advertisement -

प्रणाम हमारी अभी तक हमारे बीच से गई नहीं है सावधानी ही इसका एकमात्र बचाओ है. भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में आज भी सरकार हमें माफ कर लगाने और हाथ बार-बार धोने के लिए सलाह दे रही है. साथ ही corona को लेकर भी गाइडलाइंस लगातार जारी है. वहीं इस बीच चीन के अंदर बढ़ते करोना के मामलों ने पूरे विश्व को एक बार फिर से चिंता में डाल दिया है चीन के सरकारी आंकड़ों की माने तो चीन के अंदर स्थिति बहुत ज्यादा भयानक होती जा रही है.

तो वहीं चीन अपने देश के आंकड़ों को छुपाने में भी माहिर है एक्सपर्ट्स ने अपने अनुभव और थ्योरी के हिसाब से बताया है कि चीन के अंदर इस वक्त मौजूदा हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं.चीन में 90 करोड़ संक्रमित हो चुके हैं। इनमें एक करोड़ मरीज ऐसे हैं जो स्वस्थ होने के बाद फिर से कोविड के शिकार हो गए हैं। उनमें वायरस से लड़ने वाली एंटीबाडी की संख्या कम पाई गई है। अगर यह सिलसिला चल निकला तो चीन वर्षों तक कोरोना से मुक्त नहीं हो पाएगा। इसके चलते दुनिया के भी कोविड ग्रस्त रहने की आशंका पैदा हो गई है।

तीन साल तक पाबंदियां लगाए रखने के बाद चीन ने अब अपने नागरिकों पर सभी तरह की रोक हटा ली हैं। देश में इस समय चांद्रिक नववर्ष के आयोजनों की धूम मची हुई है। करोड़ों लोग प्रतिदिन बेरोकटोक यात्रा कर रहे हैं और पार्टी कर रहे हैं। इन्हीं सब में संक्रमण भी फैल रहा है। लेकिन उससे बेपरवाह सारी गतिविधियां जारी हैं।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest