Voice Of The People

गृह मंत्री अमित शाह ने नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा: “मैं देशवासियों को ‘पराक्रम दिवस’ की बधाई देता हूं”

- Advertisement -

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और अंग्रेजों से लड़ने के उनके साहस को सलाम किया। I पराक्रम दिवस के मौके पर नेताजी को याद करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा “अपनी अद्वितीय नेतृत्व क्षमता के साथ, नेताजी ने लोगों को संगठित किया और ‘आजाद हिंद फौज’ बनाकर स्वतंत्रता के लिए एक सशस्त्र आंदोलन चलाया। उनके साहस और संघर्ष को पूरा देश सलाम करता है। ”

शाह ने एक ट्वीट में कहा, “आज नेताजी को उनकी 126वीं जयंती पर याद करते हुए, मैं देशवासियों को ‘पराक्रम दिवस’ की बधाई देता हूं।”

गृह मंत्री पिछली रात ‘पराक्रम दिवस’ के अवसर पर कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पहुंचे। उनका राष्ट्रीय ध्वज फहराने का कार्यक्रम था और उन्होंने नेताजी स्टेडियम में एक सार्वजनिक भाषण भी था। ये इतिहास का वही स्थान था जहां सुभाष चंद्र बोस ने 30 दिसंबर 1943 मी तिरंगा फहराया था।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वे पीएम के साथ उस आयोजन में शामिल हुए थे जिसमें अंडमान निकोबार द्वीप समूह के 21 द्वीपों का नामकरण परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर कर दिया गया है। शाह ने अपनी सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि 2015 के बाद वन रैंक वन पेंशन और सेना के एडमिनिस्ट्रेटिव स्ट्रक्चर में बदलाव करके, मोदी सरकार ने सेना का विकास किया है। आत्मनिर्भर और आधुनिकता के साथ विकासशील होती भारतीय सेना का ज़िक्र शाह ने अपने शब्दों में किया।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

Latest