Voice Of The People

प्रदीप भंडारी के शो पर बोले केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर: 60 साल से जो इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बन पाया वो अब मोदी सरकार बनाने वाली है

आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने अमृतलाल का पहला और देश का 75वां बजट संसद में पेश किया, और जैसा कि सबको उम्मीद थी की ये बजट सबको साथ लेकर चलने वाला होगा कुछ वैसा ही बजट जनता के सामने रखा गया, जिसमे किसान, आम आदमी, मिडिल क्लास, महिला, वरिष्ठ नागरिक, डिफेंस और रेलवे सभी का ध्यान रखा गया और सभी के लिए कुछ न कुछ इस बजट में था।

आज इसी बजट पर चर्चा करने के लिए प्रदीप भंडारी के शो जनता का मुकदमा पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर जुड़े और उन्होंने मोदी सरकार के इस बजट को समझाया और बताया की इससे युवाओं को कितना फायदा होगा।

प्रदीप भंडारी के कैपिटल एक्सपेंडिचर में बढ़ोतरी के सवाल पर उन्होंने कहा: दुनिया की अर्थव्यवस्था में अभी भी गिरावट है लेकिन भारत की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है, सबसे ज्यादा कैपिटल एक्सपेंडिचर इन्वेस्ट करने वाले हम पहले होंगे, 60 साल से जो इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बन पाया वो अब मोदी सरकार करने वाली है। हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा होगा। पीएम मोदी ने दिखाया है की ज्यादा से ज्यादा CapEx की क्षमता भारत में है।

स्किलिंग और रिस्किलिंग के सवाल पर राजीव चंद्रशेखर ने कहा: पीएम मोदी का हमेशा संकल्प रहा है की युवाओं को फ्यूचर रेडी बनाएं और उन्हें ग्लोबल प्लेटफॉर्म प्रदान करें। युवाओं के लिए इतने सारे नए मौके बन रहे हैं । हमारी युवा पीढ़ी को भविष्य के लिए तैयार बनाने के लिए मैं मोदी जी को धन्यवाद करता हूं।

बजट पर कांग्रेस के आरोपों पर बोलते हुए उन्होंने कहा: कांग्रेस के पास कुछ बोलने के लिए नहीं है, उनकी टिप्पणी पर ज्यादा ध्यान न दिया जाए। ये बजट हर भारतवासी को इंपैक्ट करेगा, हर वर्ग को प्रभावित करेगा। इस बजट से हर भारतवासी के जीवन में बदलाव आयेगा। नए भारत की ट्रेन में या तो कांग्रेस चढ़ जाए या फिर समझ जाए की देश क्या चाहता है।

इंटरप्रेन्योरशिप के सवाल पर राजीव चंद्रशेखर ने कहा की: भारत के सामने इतनी सारी संभावनाएं हैं जो इससे पहले कभी नहीं थी, ये बहुत महत्वपूर्ण समय है हमारे इतिहास के लिए, हम दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं, हम सबको मिलकर एक नया भारत बनाना है, मैने अपने जीवन में इतनी उम्मीद कभी नहीं रखी जितनी आज है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest