Voice Of The People

UP Global Investors Summit: आज प्रदेश बेहतर कानून व्यवस्था के लिए जाना जाता है, बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज से तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। वहीं सीएम योगी ने बताया कि किस प्रकार से उत्तर प्रदेश उद्योगों में अग्रणी राज्य बन रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि इस समिट को सफल बनाने के लिए यूपी कैबिनेट के मंत्रियों ने दुनिया के 16 देशों के 21 शहरों में रोडशो का आयोजन किया था। उन्होंने कहा कि राजदूतों ने भरपूर सहयोग देकर आपके विजन के अनुरूप अभियान को आगे बढ़ाने में योगदान दिया। इसके अलावा देश के बड़े महानगरों में भी रोडशो के आयोजन किए गए।

सीएम योगी ने कहा, “निवेशकों के लिए हमने कई काम आसान किए हैं। ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। निवेश सारथी एप के जरिए जिज्ञासाओं का समाधान की सुविधा दे रहा है। यूपी ने बीते 5 साल में निर्यात को दोगुना बढ़ाया। प्रदेश बेहतरीन कानून-व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है। इसके अलावा यूपी को भारत की फूड बास्केट, खाद्यान्न, दूध, गन्ना समेत कई चीजों में नंबर वन है।”

SHARE

Must Read

Latest