Voice Of The People

UP Global Investors Summit: यूपी में 24 हज़ार करोड़ का निवेश करेगा अडानी ग्रुप, इन जिलों में होगा निवेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) का आयोजन किया गया है। रिलायंस, टाटा, बिड़ला के बाद अब अडानी ग्रुप ने भी बड़ा ऐलान किया है। अडानी ग्रुप ने उत्तर प्रदेश में बड़ा निवेश करने के लिए MoU पर साइन किया है। बता दें कि योगी सरकार साल 2027 तक प्रदेश की इकोनॉमी को 1 ट्रिलियन तक पहुंचाने के लक्ष्य पर काम कर रही है।

गौतम अडानी के स्वामित्व वाली अडानी ग्रुप ने उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए 24,200 करोड़ रुपये का MoU साइन किया है। अडानी समूह बहराइच, लखनऊ, गाजियाबाद, प्रयागराज बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, कानपुर और हमीरपुर में लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग में निवेश करेगा। अडानी समूह ने लॉजिस्टिक्स में वेयरहाउसिंग के क्षेत्र में 11 MoU साइन किए हैं।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए राज्य सरकार को करीब 25 लाख करोड़ रुपये के MoU साइन होने की उम्मीद है। साथ ही प्रदेश में लाखों रोजगार भी सृजित होगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अगले चार साल में उत्‍तर प्रदेश में 75,000 करोड़ रुपये का भारी-भरकम न‍िवेश करने का ऐलान क‍िया है। मुकेश अंबानी इस न‍िवेश से आने वाले चार सालों में उत्तर प्रदेश में 5G सर्व‍िस, खुदरा और र‍िन्‍यूएबल एनर्जी क्षमता के विस्तार पर निवेश करेंगे।

SHARE

Must Read

Latest