Voice Of The People

पीएम मोदी के मार्गदर्शन में सीएम योगी ने उत्तरप्रदेश को दी अपनी एक नई पहचान – प्रदीप भंडारी की दलील

शुक्रवार को अपने शो जनता का मुकदमा पर शो के होस्ट प्रदीप भंडारी ने उत्तर प्रदेश में हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट पर आज का शो किया।

प्रदीप भंडारी ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को विकास के पथ पर लेकर जा रहे हैं।

यूपी में 32 लाख 92 हजार करोड़, तो अलीगढ़ में 48 हजार 351 करोड़ रूपये का निवेश विकास के पथ को प्रशस्त करेगा।लोग कहते थे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एक योगी है, वो कैसे पूरे प्रदेश को संभाल पाएंगे लेकिन उनके आज उनके नेतृत्व में पूरे उत्तर प्रदेश में अपराध कम हो चुका है जो आज तक कोई नहीं कर पाया।

जल्द ही उत्तर प्रदेश 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिये भी जाना जाएगा। समुद्र मार्ग से उत्तर प्रदेश को जोड़ा जा रहा है। आज निवेशक रेडी टू ईट, रेडी टू कुक क्षेत्र में अपनी इकाई स्थापित कर अन्नदाता को मजबूत बना सकते हैं। उन्होंने राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय सहित अन्य विश्वविद्यालयों का जिक्र करते हुए कहा कि आज उत्तर प्रदेश एजुकेशन व स्किल डवलपमेंट के क्षेत्र में अपने कदम मजबूती से बढ़ा रहा है। उत्तर प्रदेश में युवाओं के लिये 100 इंक्यूवेटर सेंटर सहित 2 स्टेट ऑफ द आर्ट सेंटर विकसित किये जाएंगे जो स्वरोजगार की दिशा में नया आयाम स्थापित करेंगे।

प्रदेश में निवेशकों की सुविधा के लिये चार पिलर तय किये गये हैं, जो 35 विभागों की 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। प्रदेश स्तर पर 18643 एमओयू हुए हैं, जिसके माध्यम से 32 लाख 92 हजार करोड़ रूपये का निवेश प्राप्त हुआ है।

SHARE

Must Read

Latest