Voice Of The People

मुश्किल वक्त में भारत, तुर्की के साथ खड़ा है, पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘ऑपरेशन दोस्त’ का जिक्र करते हुए कहा

तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता के भूकंप के कारण बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है। वहीं अब पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत तुर्की के लोगों के साथ मजबूती से खड़ा है। उन्‍होंने कहा कि वहां भेजे गए भारतीय बचाव और सहायता दल ‘ऑपरेशन दोस्त’ के हिस्से के रूप में दिन और रात काम कर रहे हैं। तुर्की और सीरिया में आए भीषण भूकंप में 21 हजार से ज्‍यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने घायलों को राहत प्रदान करने वाली चिकित्सा विशेषज्ञों की भारतीय सेना की टीम का कुछ वीडियो साझा किया है। इन विडियोज को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “ऑपरेशन दोस्त के तहत हमारी टीमें दिन-रात काम कर रही हैं। वे यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देना जारी रखेंगे कि अधिकतम जीवन और संपत्ति को बचाया जाए। इस महत्वपूर्ण समय में भारत तुर्की के लोगों के साथ मजबूती से खड़ा है।”

विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक वीडियो पोस्‍ट किया था। इसे शेयर करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया। बागची ने एक ट्वीट में लिखा, “नूरदगी में अपने काम में जुटी भारत की नेशनल डिजास्‍टर रेस्‍पोंस फोर्स की विशेष खोज और बचाव टीमों को दर्शाते कई वीडियो पोस्ट किए हैं। राहत प्रयासों को बढ़ाने के लिए अंताक्या में एक और टीम की तैनाती की गई है।”

SHARE

Must Read

Latest