Voice Of The People

UP Global Investors Summit: यूपी के किसान मेहनती और सरकार के पास विजन, इन्वेस्टर्स समिट में बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 को संबोधित किया। गृह मंत्री अमित शाह ने समिट में कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर का काम यूपी में काफी हुआ है। उन्होंने कहा कि यूपी में जितने एक्सप्रेसवे हैं उतने किसी राज्य में नहीं हैं। वन नेशन वन प्रोडक्ट की व्यवस्था भी काफी अच्छी है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने के बाद उत्तर प्रदेश की छवि सबसे ज्यादा होगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “उत्तर प्रदेश का किसान देश में सबसे मेहनती है और उत्तर प्रदेश में हर संसाधन मौजूद है। दुनिया के निवेशकों का उत्तर प्रदेश में आना गौरव की बात है। निवेश लाने के लिए सरकार में पांच योग्यताएं जरूरी हैं। उत्तर प्रदेश की सरकार में सारी योग्यताएं हैं। निवेश के लिए यूपी का माहौल अनुकूल है और सरकार में विजन है।”

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा, “ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट सफल हो चुका है। इसके लिए कानून, इंफ्रास्ट्रक्चर और पॉलिसी जरूरी है। यूपी में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है और इंफ्रास्ट्रक्चर सुधर रहा है। देश में उत्तर प्रदेश का महत्व एक नंबर पर है। इतने बड़े सूबे के विकास के बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता है।”

SHARE

Must Read

Latest