Voice Of The People

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की नई किताब ‘The Rise of The BJP’, इस किताब में अब तक की बीजेपी की यात्रा का जिक्र

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की एक नई किताब आने वाली है। किताब का नाम “द राइज ऑफ द बीजेपी”। इस किताब को भूपेंद्र यादव और इला पटनायक ने लिखा है। इस किताब को लेकर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने दिल्ली के प्रगति मैदान में बात की।

इस किताब के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गई है कि किस प्रकार से बीजेपी आगे बढ़ती गई। भूपेंद्र यादव ने कहा, “1984 से 1989 में 2 सीटों से 85 सीटों पर पहुंच गए। उस समय 2 सीटें केवल इंदिरा जी की मृत्यु के कारण मिली थी। भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के कारण हमको 1989 में सफलता मिली।”

भूपेंद्र यादव ने कहा कि 1980 में भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा आंदोलन बीजेपी ने किया था। क्षेत्रीय पार्टी को बीजेपी ने कभी नहीं तोड़ा। उन्होंने कहा कि अटल जी की सरकार हो या बीजेपी को वापस बनाने का विषय हो, हमने कभी भी अपना एजेंडा को छुपाया नहीं है।

भूपेंद्र यादव ने कहा, “2004 के चुनाव में हम एकदम रिजेक्ट नहीं हुए थे। हमारे और कांग्रेस के बीच केवल 7 सीटों का अंतर था। 2009 में देश में क्षेत्रीय मुद्दे थे। लोग बदलाव चाहते थे लेकिन हो नहीं पाया। 2014 में मोदी जी ने प्रगति के मॉडल की देश में छाप छोड़ी।”

मोदी शासनकाल का जिक्र करते हुए भूपेंद्र यादव ने कहा, “2019 में मोदी जी ने बड़ा वादा पूरा किया। हर गांव में बिजली पहुंची, उज्जवला योजना सबको मिली, किसान सम्मान निधि मिला। 2014 का पहला बजट ग्रामोदय से अरुणोदय की ओर था। अध्यक्ष के रूप में काफी अमित शाह ने काफी अच्छा काम किया। 2019 का चुनाव जीतने का कारण मोदी जी का नेतृत्व था।”

SHARE

Must Read

Latest