Voice Of The People

मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया, जेल में मनेगी सिसोदिया की होली

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में उन्हें पेश किया गया कोर्ट में पेशी के दौरान आज सीबीआई ने सिसोदिया की रिमांड की मांग नहीं की और उन्हें 20 मार्च के लिए कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पिछले बार जब उन्हें पेश किया गया तो उनकी रिमांड बढा़ई गई थी। कोर्ट के आदेश के बाद सिसोदिया की होली जेल में ही मनेगी।

आपको बता दे की , गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया को पांच दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें 4 मार्च को अदालत में पेश किया गया था। जब जज एमके नागपाल ने उन्हें सीबीआई की दो और दिन की हिरासत में भेज दिया था। हालांकि CBI ने कोर्ट से तीन दिन के लिए उनकी कस्टडी मांगी थी। सीबीआई ने अपनी ओर से कहा कि सिसोदिया पूछताछ के दौरान असहयोगी नहीं कर रहे हैं।

सिसोदिया ने कहा कि सीबीआई के अधिकारी मुझे रोजाना 9-10 घंटे बैठा रहे हैं और वही सवाल बार-बार पूछ रहे हैं, ये किसी मानसिक प्रताड़ना से कम नहीं है। इस पर कोर्ट ने सीबीआई को बार-बार सवाल नहीं पूछने का निर्देश दिया।

मनीष सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी के बाद राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया था। सुप्रीम कोर्ट ने हालांकि हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया और उन्हें हाई कोर्ट का रुख करने के लिए कहा था। वहीं, गिरफ्तारी के बाद, मनीष सिसोदिया ने 28 फरवरी को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

SHARE

Must Read

Latest