Voice Of The People

नगालैंड में एनडीपीपी अध्यक्ष नेफ्यू रियो होंगे अगले मुख्यमंत्री, बीजेपी से होगा उपमुख्यमंत्री

पूर्वोत्तर के तीन राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। वहीं नागालैंड में यह तय हो चुका है की एनडीपीपी अध्यक्ष नेफ्यू रियो ही अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर सरकार गठन संबंधी फैसलों को लेकर बैठक चली थी।इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और नगालैंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री नेफियू रियो भी मौजूद रहे।

मिली जानकारी के अनुसार नेफ्यू रियो के नाम पर सीएम पद की मुहर लगी है तो वहीं नगालैंड के उपमुख्यमंत्री का पद पहले की तरह ही बीजेपी के खाते में जाएगा।

सात मार्च को शपथ ग्रहण

वहीं, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया। वह सात मार्च को 5वीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे। चार बार के मुख्यमंत्री रियो ने कोहिमा स्थित राजभवन में राज्यपाल ला गणेशन से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने ट्वीट किया, मेरा कार्यकाल समाप्त हो गया है, मैंने नगालैंड के मुख्यमंत्री के रूप में राज्यपाल ला गणेशन को इस्तीफा सौंप दिया हैं।

इससे पहले 2018 का विधानसभा चुनाव भी दोनों पार्टियों ने इसी तरह 40 और 20 के फॉर्मूले पर लड़ा था। तब एनडीपीपी 18 और बीजेपी 12 सीटें जीती थी। इस बार भी बीजेपी ने 40:20 के फॉर्मूले पर चुनाव लड़ा था। 40 पर एनडीपीपी ने उम्मीदवार उतारे थे तो 20 पर बीजेपी ने। दो मार्च को जारी किए गए नतीजों में एनडीपीपी ने 25 सीटों पर जीत दर्ज की तो वहीं बीजेपी ने 12 सीटें जीती हैं।

SHARE

Must Read

Latest