Voice Of The People

नेफ्यू रियो ने ली 5वीं बार सीएम पद की शपथ, शपथग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह हुए शामिल

नागालैंड में नेफ्यू रियो ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है, बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन की जीत के बाद नेफ्यू रियो ने राज्य के पांचवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। नागालैंड में हुए चुनाव में एनडीपीपी-बीजेपी गठबंधन ने 37 सीटों पर जीत हासिल की है।

गठबंधन में शामिल बीजेपी को डिप्टी सीएम का पद मिला है. बीजेपी के यानथुंगो पैटन ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। बीजेपी विधायक दल ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली और पर्यवेक्षक रंजीत दास की मौजूदगी में सर्वसम्मति से यानथुंगो पैटन को अपना नेता चुना था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कोहिमा में नागालैंड सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नागालैंड के राज्यपाल ला गणेशन, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

बीजेपी इस बार भी पिछले चुनाव के जितना ही 12 सीट जीत पाई है, लेकिन उसका वोट शेयर 15 फीसदी से बढ़कर करीब 19 फीसदी हो गया है। वहीं, बीजेपी की सहयोगी NDPP ने 40 सीटों पर चुनाव लड़कर कुल 25 सीटों पर कब्जा किया है। जबकि साल 2018 में NDPP ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 18 पर जीत हासिल हुई थी। वहीं पिछले चुनाव में भी कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला था।

SHARE

Must Read

Latest