Voice Of The People

केसीआर की बेटी के. कविता की जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल, जानें क्या है मांग

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता आज यानी कि शुक्रवार को महिला आरक्षण बिल के समर्थन में दिल्ली के जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल कर रही हैं।

दिल्ली के जंतर मंतर पर दिनभर चलने वाली के. कविता की भूख हड़ताल में कई पार्टी के नेताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। जिनमें तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के नेता शामिल है। के. कविता ने बृहस्पतिवार को कहा था कि, विरोध प्रदर्शन के तौर पर की जा रही भूख हड़ताल के दौरान 18 पार्टियों ने शिरकत की पुष्टि कर दी है।

तेलंगाना सीएम की बेटी कविता ने कहा कहा कि मैं केंद्र में गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के बावजूद महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करने के लिए सोनिया जी को सलाम करती हूं। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराने का अनुरोध करती हूं।

कविता ने कहा कि अगर किसी महिला से केंद्रीय एजेंसी द्वारा पूछताछ की जानी है, तो कानून के अनुसार, उसका मौलिक अधिकार है उसके घर पर पूछताछ की जाए। ईडी ने मुझे 9 मार्च को बुलाया है। मैंने 16 मार्च के लिए अनुरोध किया लेकिन पता नहीं वे किस जल्दबाजी में हैं, इसलिए मैं 11 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगी।

SHARE

Must Read

Latest