Voice Of The People

कहां हैं राहुल गांधी? संसद में रहे सबसे ज्यादा अनुपस्थित … बीजेपी ने कांग्रेस सांसद की गैरमौजूदगी पर उठाए सवाल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भले ही यह कहते हों कि संसद में विपक्ष की आवाज को केंद्र की मोदी सरकार दबा रही है। लेकिन राहुल गांधी देश के उन सांसदों में शामिल हैं जो सबसे ज्यादा संसद की कार्यवाही से अनुपस्थित रहते हैं। यह खुलासा भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने किया है।

दरसल संसद के बजट सत्र का दूसरा भाग सोमवार से शुरू हुआ है, लेकिन दोनों दिन राहुल गांधी सदन में नहीं दिखे। इसी को लेकर अनुराग ठाकुर ने सवाल किया और साथ ही ये भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी के सदन में उपस्थित रहने का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत ही ख़राब रहा है। अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘आप रिसर्च कर लीजिये राहुल गांधी सदन में सबसे कम रहते हैं।’

कंचन गुप्ता ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी एक भटके हुए स्कूली बच्चे की तरह हैं जो शिक्षक द्वारा यह पूछे जाने पर कि होमवर्क कहां है बड़े ही फुर्ती से झूठ बोलता है कि कुत्ते ने उसका होमवर्क खा लिया है। कंचन गुप्ता ने बताया कि राहुल गांधी का यह आरोप निराधार है कि संसद में विपक्षी सांसदों को बोलने नहीं दिया जाता है। सांसद के रूप में उनका अपना प्रदर्शन बेहद खराब है। वह संसद की कार्यवाही में बहुत कम उपस्थित रहते हैं। केरल के सांसदों के औसत की तुलना में संसद में उनकी उपस्थिति बहुत कम है। उनकी उपस्थिति राष्ट्रीय औसत से भी काफी कम है।

कंचन गुप्ता ने एक चार्ट भी ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें बताया गया है कि राहुल गांधी की संसद में उपस्थिति 52 फीसदी है। वहीं, राष्ट्रीय औसत 79 फीसदी और केरल का औसत 84 फीसदी है। कंचन गुप्ता ने बताया कि डेटा राहुल गांधी के झूठ को दिखाता है। राहुल गांधी को विदेशी धरती से भारत को बदनाम करना बंद करना चाहिए।

SHARE

Must Read

Latest