Voice Of The People

रक्षा मंत्रालय ने Defence Weapon System खरीदने के लिए जारी किए 70 हज़ार करोड़ रुपए

गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक हुई। रक्षा अधिकारियों से आ रही जानकारियों के मुताबिक रक्षा मंत्रालय ने भारतीय रक्षा बलों के लिए विभिन्न हथियार प्रणालियों की खरीद के लिए 70,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रस्तावों को मंजूरी दी है।

न्यूज़ एजेंसी ANI के जरिए मिल रही खबर के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक में भारतीय नौसेना के लिए 60 मेड इन इंडिया यूटिलिटी हेलीकॉप्टर मरीन और ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल, भारतीय सेना के लिए 307 ATAGS हॉवित्जर, भारतीय तट के लिए 9 ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर खरीदने के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गई है।

रक्षा अधिकारियों के जरिए आ रहे खबर के मुताबिक इस सौदे में भारतीय नौसेना के लिए एचएएल से 60 यूएच समुद्री हेलिकॉप्टर खरीदने के लिए 32,000 करोड़ रुपये का मेगा ऑर्डर शामिल है।

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि ब्रह्मोस मिसाइल, शक्ति EW सिस्टम और यूटिलिटी हेलीकॉप्टर-समुद्री, जिसकी कीमत 56,000 करोड़ रुपये है,को भारतीय नौसेना के लिए मंजूरी दे दी गई है। भारतीय वायु सेना के लिए लॉन्ग रेंज स्टैंड-ऑफ वेपन को मिली मंजूरी; SU-30 MKI विमान पर एकीकृत किया जाना।

SHARE

Must Read

Latest