Voice Of The People

मदरसों को लेकर मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा की टिप्पणी, कहा- सभी मदरसा बंद होंगे

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने 600 मदरसों को बंद कर दिया है और जो बाकी हैं उनको भी बंद करने की योजना बना रहे हैं क्योंकि वह स्कूलों, कॉलेजों और संस्थानों को पसंद करते हैं। कर्नाटक के आगामी चुनावी राज्य में बेलगावी के शिवाजी महाराज गार्डन में “शिव चरिते” के लिए एक सभा से बात करते हुए, मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने दावा किया कि बांग्लादेश के आगंतुक पूर्वोत्तर राज्य की सभ्यता और संस्कृति के लिए खतरा पैदा करते हैं। “बांग्लादेश के लोग असम की यात्रा करते हैं और हमारी संस्कृति और समाज को खतरे में डालते हैं।

न्यूज एजेंसी ANI के हवाले से हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि हम मदरसे नहीं चाहते हैं, इसलिए मैंने उनमें से 600 को बंद कर दिया है और उन सभी को बंद करने की योजना बना रहे हैं। हम स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय चाहते हैं।

असम सरकार द्वारा मदरसों को नियमित स्कूलों में बदलने के फैसले को गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने बरकरार रखा है। कई मदरसा संगठनों ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की। मगर सुप्रीम कोर्ट ने असम प्रशासन द्वारा की गई पहल पर रोक नहीं लगाई। इस मामले में, हिमंत प्रशासन ने मदरसों को पूरी तरह से बंद करके नियमित सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में बदलने का निर्णय लिया।

असम के मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि असम पिछले साल ‘जिहादी गतिविधियों’ का केंद्र बन गया था, जब अल कायदा से जुड़े बांग्लादेशी आतंकी संगठनों से जुड़ी पांच ‘जिहादी’ इकाइयों का पता चला था। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश से कम से कम छह एबीटी सदस्यों ने 2016 और 2017 के बीच अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया, सरमा ने कहा, ‘जिहादी’ सिद्धांत के साथ स्थानीय युवाओं को प्रेरित करके आतंकी मॉड्यूल और स्लीपर सेल स्थापित करने के लिए।

SHARE

Must Read

Latest