Voice Of The People

अमृतपाल सिंह पर एक्शन जारी, वारिस पंजाब दे को विदेशों से फंडिंग की आशंका

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अमृतपाल सिंह की अध्यक्षता वाले ‘वारिस पंजाब दे’ समूह को पाकिस्तान द्वारा फंड किया जा रहा था। सूत्रों ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा कथित तौर पर अमृतपाल सिंह के संगठन को फंडिंग कर रहे थे।

सूत्रों ने यह भी बताया कि जब अमृतपाल दुबई में था, तब वह जसवंत सिंह रोडे के संपर्क में था। जसवंत सिंह रोडे, आतंकवादी और पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) लखबीर सिंह रोडे का भाई है।

सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक अमृतपाल को पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) की ओर से यूके स्थित अवतार सिंह खांडा द्वारा हैंडल किया जा रहा था। खांडा खालिस्तान आतंकी परमजीत सिंह पम्मा का करीबी सहयोगी है।

वारिस पंजाब दे का मुखिया अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब पुलिस का एक्शन लगातार चल रहा है। उसे पंजाब पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया गया है। पूरे पंजाब में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

एक तरफ जहां अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चला रही है। तो वहीं दूसरी तरफ शनिवार शाम से रविवार दोपहर 12 बजे के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद की गई है। इसके अलावा दो दिन के लिए पंजाब की सरकारी बस सेवाओं को भी बंद किया गया है।

SHARE

Must Read

Latest