Voice Of The People

मध्य प्रदेश या मदिरा प्रदेश’, कमलनाथ और शिवराज सिंह चौहान में वार-पलटवार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा, “शिवराज सिंह चौहान, मैंने सुना है कि छिंदवाड़ा में आपने कहा था कि आप मुझे खत्म करना चाहते हैं। सभी को एक दिन खत्म होना है, कोई अमर नहीं हुआ है।” जिन्होंने गुरुवार को नाथ को ‘मदिरा’ (शराब) प्रदेश कहने के लिए नारा दिया।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्विटर पर कहा, ‘मेरी एक ही इच्छा है कि छिंदवाड़ा की पवित्र भूमि, जिसकी मैं पिछले 44 वर्षों से सेवा कर रहा हूं और मध्य प्रदेश की मिट्टी, जिसने मुझे सेवा का अवसर दिया है। मैं अपना जीवन इसकी सेवा में समर्पित कर दूंगा। मुझे आपके इस द्वेष से कोई फर्क नहीं पड़ता। महात्मा गांधी की कांग्रेस पार्टी ने मुझे ये मूल्य दिए हैं।

उन्होंने कहा, “छिंदवाड़ा और मध्य प्रदेश का हर बच्चा जानता है कि खरीद-फरोख्त की ताकत ने आपको अंधा, मदहोश कर दिया है। जब किसी का कयामत आता है, तो उसका दिमाग, उसकी बुद्धि उल्टा काम करती है। ईश्वर आपको लंबी उम्र और सद्बुद्धि भी दे।”

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को छिंदवाड़ा का दौरा किया और गृह मंत्री अमित शाह के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया। विशेष रूप से, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 मार्च को छिंदवाड़ा का दौरा करने वाले हैं। फरवरी में, शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ की ‘मदीरा प्रदेश’ टिप्पणी पर भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए उन पर निशाना साधा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे मध्यप्रदेश का अपमान सहन नहीं करेंगे।

चौहान ने कहा, ”नाथ का प्रदेश की मिट्टी और संस्कृति से कोई लेना-देना नहीं है और इस टिप्पणी से उन्होंने राज्य के आठ करोड़ नागरिकों का अपमान किया है।”

SHARE

Must Read

Latest