Voice Of The People

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने BJP को बताया ‘दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण पार्टी’, कहा -2024 में फिर से होगी जीत

भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण विदेशी राजनीतिक पार्टी है इसे सबसे कम समझा भी जा सकता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल (WSJ) में लिखे अपने लेख में वाल्टर रसेल मीड ने यह राय व्यक्त की।

“भारत की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी, अमेरिकी राष्ट्रीय हितों के दृष्टिकोण से, दुनिया की सबसे महत्वपूर्ण विदेशी राजनीतिक पार्टी है। इसे सबसे कम समझा भी जा सकता है,” इसे कम नहीं आंका जा सकता है। 2014 और 2019 में लगातार जीत के बाद भाजपा 2024 में भी दोबारा जीत की ओर बढ़ रही है।”

लेख में कहा गया है, ”भारत एक प्रमुख आर्थिक शक्ति के रूप में और जापान के साथ-साथ हिंद-प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी रणनीति के महत्वपूर्ण देश के रूप में उभर रहा है। निकट भविष्य में भाजपा एक ऐसे देश में अपना दबदबा बनाएगी, जिसकी मदद के बिना बढ़ती चीनी शक्ति को संतुलित करने के अमेरिकी प्रयास विफल हो जाएंगे।”

WSJ के लेख में कहा गया है, ”अमेरिकी विश्लेषक, विशेष रूप से वाम-उदारवादी विचारधारा वाले, अक्सर नरेन्द्र मोदी के भारत को देखते हैं और पूछते हैं कि यह डेनमार्क जैसा क्यों नहीं है। उनकी चिंता पूरी तरह गलत नहीं है। सत्तारूढ़ गठबंधन की आलोचना करने वाले पत्रकारों को उत्पीड़न और इससे भी बदतर स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।”

SHARE

Must Read

Latest