Voice Of The People

पीएम मोदी ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को किया नमन, बोले- देश इनके बलिदान को याद रखेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को शहीद दिवस पर स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि ये ऐसे महानायक हैं जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम में अतुलनीय योगदान दिया। 23 मार्च 1931 को लाहौर षड़यंत्र मामले में तीन स्वतंत्रता सेनानियों को अंग्रेजों ने फांसी पर लटका दिया था। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “भारत भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान को हमेशा याद रखेगा। ये ऐसे महान व्यक्ति हैं जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम में एक अद्वितीय योगदान दिया।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आज शहीद दिवस के मौके पर महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन किया है।एक ट्वीट में अमित शाह ने कहा कि उनकी वीरता और देशभक्ति युगों युगों तक प्रेरणा देती रहेगी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी तीनों सेनानियों को श्रद्धांजलि दी। गडकरी ने ट्वीट कर लिखा, “मातृभूमि के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वाले क्रांतिकारियों भगत सिंह जी, राजगुरु जी और सुखदेव जी को उनके बलिदान दिवस पर कोटि कोटि नमन। वहीं इस बीच ओम बिरला ने ट्वीट कर लिखा, ”भारतीय युवाओं के पराक्रम के प्रतीक अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जी के शहादत दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि। देश का युवा उन बलिदानों के लिए हमेशा आभारी रहेगा।”

SHARE

Must Read

Latest