Voice Of The People

उद्धव ठाकरे ने सावरकर के अपमान पर राहुल गांधी को चेताया, कही ये बड़ी बात

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को राहुल गांधी को हिदायत दी। उन्होंने कहा कि वह हिंदुत्व विचारक वी.डी. सावरकर को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से कहा कि वह सावरकर का अपमान करने से बचें। उद्धव ठाकरे ने कहा कि महा विकास आघाड़ी (MVA) तीन दलों – शिवसेना (UBT), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) – का गठबंधन है, जिसे लोकतंत्र की रक्षा के लिए बनाया गया था और इसके लिए एकजुट होकर काम करना जरूरी है।

नासिक जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा, “जानबूझ कर राहुल गांधी को उकसाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सावरकर हमारे आदर्श हैं और उनका अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमें अपने लोकतंत्र की रक्षा के लिए मिलकर लड़ना होगा। सावरकर ने 14 साल तक अंडमान जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलीं। हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं। यह बलिदान एक प्रतीक है। मैं राहुल गांधी को बताना चाहता हूं कि हम अपने देश के लोकतंत्र और इसके संविधान को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। यदि हम इस समय को व्यर्थ जाने देंगे तो लोकतंत्र का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा. 2024 का चुनाव, आखिरी चुनाव होगा।”

गुजरात में सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया। राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था, मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते हैं।

SHARE

Must Read

Latest