Voice Of The People

पीएम मोदी ने राजस्थान में जारी राजनीतिक खींचतान को लेकर अशोक गहलोत के सामने ही कह दी ये बड़ी बात

अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत के मौके पर जयपुर रेलवे स्‍टेशन पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत और केंद्रीय रेल मंत्री अश्‍व‍िनी वैष्‍णव मौजूद थे। पीएम नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े।

पीएम मोदी ने बुधवार को राजस्‍थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस में जारी राजनीतिक खींचतान की ओर इशारा किया और रेलवे के कार्यक्रम में आने के लिए मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया।

वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय रेलमंत्री लालू यादव लालू यादव पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, “दुर्भाग्यवश, स्वार्थी और नीच राजनीति हमेशा रेलवे के आधुनिकीकरण पर हावी रहा है। बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार ने ना तो रेलवे का विकास होने दिया और ना ही भर्ती प्रक्रिया को ट्रंसपेरेंट रहने दिया।”

पीएम मोदी के तंज पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पलटवार करते हुए पीएम को कहा “रेलवे का महत्व कम करने का प्रयास तो आपने अपने कार्यकाल में अलग रेलवे बजट को समाप्त कर किया है। आज आधुनिक ट्रेनें मनमोहन सिंह के 1991 के आर्थिक उदारीकरण की वजह से हैं, जिससे नई तकनीक को भारत में विकसित होने का अवसर मिला। यह कहना उचित नहीं कि रेलवे में विकास 2014 के बाद ही हुए।”

गहलोत ने प्रधानमंत्री के बयान को लाल बहादुर शास्त्री से लेकर तमाम पूर्व रेल मंत्रियों का अपमान बताया।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest