Voice Of The People

अतीक-अशरफ हत्याकांड में बड़ा खुलासा, लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़े हैं हत्याकांड में आरोपी सनी के तार

अतीक-अशरफ हत्याकांड में एक और नया खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, गोली मारने वालों का कनेक्शन कई बड़े गिरोह से था। अतीक और अशरफ के हत्यारों के तार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से भी जुड़े थे। ये शूटर सुंदर भाटी गिरोह के भी संपर्क में थे। सनी सिंह की हमीरपुर जेल में सुंदर भाटी से मुलाकात हुई और वहीं से दोनों के बीच संबंध बन गए। वहां से सनी को मेड इन तुर्की जिगाना पिस्टल मिली, इसी पिस्टल से सनी ने अतीक पर पहली गोली चलाई। बताया जा रहा है कि चार दिन पहले सनी सिंह ने अपने कुछ करीबी लोगों से कहा था कि वह कुछ ऐसा बड़ा करने जा रहे हैं जिससे सभी को उनका नाम पता चल जाएगा।

सूत्रों के अनुसार साबरमती जेल से दूसरी बार अतीक और अशरफ को बरेली जेल से लाने की खबर मीडिया में आते ही तीनों शूटर उसे मारने की योजना बनाने लगे। तीनों कई दिनों से अतीक और अशरफ की रेकी कर रहे थे। जिस वक्त अतीक को साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा था। उस वक्त प्रयागराज से ठीक पहले उन्होंने मीडिया के काफिले के साथ अतीक का पीछा किया था। खबर है कि तीनों शूटर अतीक के कोर्ट में पेशी के दौरान भी उसका पीछा कर रहे थे। पुलिस जब दोनों को मेडिकल चेकअप के लिए ले गई थी, उस वक्त भी तीनों शूटर उनके आसपास ही थे।

इस बीच, यूपी सरकार ने हत्याओं की जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग का गठन किया है और प्रयागराज की एक अदालत ने आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें शुरू में प्रयागराज की नैनी जेल में रखा गया था और बाद में सुरक्षा कारणों से सोमवार को प्रतापगढ़ जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

SHARE

Must Read

Latest