Voice Of The People

मल्लिकार्जुन खड़गे की ‘जहरीला सांप’ वाली टिप्पणी पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से की केस दर्ज करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को भारत के चुनाव आयोग से मुलाकात की और चुनाव आयोग से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ उनके ‘जहरीले सांप’ वाले बयान को लेकर एक FIR दर्ज करने का अनुरोध किया। खड्गे ने ये टिपण्णी धानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की थी।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, जिन्होंने भाजपा प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया, उन्होंने कांग्रेस पर नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस प्रधानमंत्री के खिलाफ दुर्भावना से भरी है।”

भाजपा महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि खड़गे आदतन अपराधी हैं। उन्होंने मांग की कि कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए। उन्होंने कहा की “मल्लिकार्जुन खड़गे ने बार-बार लोकतांत्रिक भाषा के बजाय अस्वीकार्य भाषा का इस्तेमाल किया है। उन्होंने गुजरात चुनाव के दौरान निंदनीय शब्दों का इस्तेमाल किया, इसलिए उनके खिलाफ कड़ी जांच होनी चाहिए। हमने चुनाव आयोग से उनके खिलाफ धारा 409 और आईपीसी की धारा 500 के तहत मामला दर्ज करने और प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है। उन्होंने ये भी कहा की खड्गे अपने आकाओं को खुश करने के लिए, इस तरह की चापलूसी का सहारा लेते हैं, लेकिन इस देश की जनता उन्हें करारा जवाब देगी।

10 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए एक प्रचार रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने मोदी की तुलना एक जहरीले सांप से की। हालांकि बाद में उन्होंने बाद में स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणियों का उद्देश्य पीएम पर नहीं बल्कि सत्तारूढ़ भाजपा पर थी ।

बीजेपी ने भी किया पलटवार

खड़गे के ‘जहरीले सांप’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी को ‘विषकन्या’ कहा था.

यतनाल ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, “पूरी दुनिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करती है। अमेरिका ने उन्हें एक बार वीजा नहीं दिया था, लेकिन आज वह एक विश्व नेता के रूप में उभरे हैं, जिनका रेड कार्पेट पर स्वागत किया जाता है और विश्व भर के नेता उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं।”

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest