Voice Of The People

Mann Ki Baat @100: समाज के नायकों से पीएम मोदी ने की बात

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड में कई समाज के रियल नायक से पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान बात की। पीएम ने कई समाज के नायकों से ‘मन की बात’ में बात की ।

उन्होंने कहा कि उनपर ‘सेल्फी विद डॉटर चलाने वाले सुनील जगलान का काफी प्रभाव’ रहा। हरियाणा के सुनील जगलान ने सेल्फी विद डॉटर कार्यक्रम चलाया था। आज हरियाणा के जेंडर रेशियों में बदलाव आया है।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में पेंसिल और सिलेट का कारोबार करने वाले मंजूर अहमद से बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के पेंसिल सिलेट का कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है। आपने जबसे अपने कार्यक्रम में इसका जिक्र किया है तब से पेंसिल का कारोबार बहुत अच्छा चल रहा है. अभी 200 लोग काम कर रहे हैं।

उन्होंने कमल के रेशों से कपड़ा बनाने वाली मणिपुर की विजय शांति देवी से भी बात की। विजय शांति देवी ने बताया कि उनके साथ 30 महिलाएं कर रही हैं।

उन्होंने हिलिंग हिमालयन अभियान चलाने वाले प्रदीप सांगवान से बात की, प्रदीप सांगवान ने कहा कि उनका कैंपेन बहुत अच्छा चल रहा है। पहरे वह काफी डर रहे थे लेकिन बाद में उनको समर्थन मिला, 2020 में मन की बात में जिक्र करने से पहले काफी समस्या थी, लेकिन इसके बाद लोगों का समर्थन मिला और लोग जुड़ते चले गए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ‘मन की बात’ में हमने देश की नारी शक्ति की सैकड़ों प्रेरणादायी गाथाओं का जिक्र किया है, चाहे हमारी सेना हो या फिर खेल जगत हो, मैंने जब भी महिलाओं की उपलब्धियों पर बात की है, उसकी खूब प्रशंसा हुई है। कितने ही अभियानों को हमारी नारी-शक्ति ने नेतृत्व दिया है और ‘मन की बात’ उनके प्रयासों को सामने लाने का मंच बना है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest