Voice Of The People

BBC, इंटरनेट आर्काइव और विकिपीडिया फाउंडेशन को रोहिणी कोर्ट ने किया तलब, बीजेपी नेता बिनय कुमार सिंह ने दायर की है याचिका

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर विकिमीडिया और BBC की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं है। अब बीबीसी, विकिमीडिया फाउंडेशन और इंटरनेट आर्काइव के खिलाफ झारखंड बीजेपी के स्टेट एक्जीक्यूटिव मेंबर बिनय कुमार सिंह ने रोहिणी कोर्ट में एक मामला दायर कराया था।

यह मामला भारत में प्रतिबंध बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के सर्कुलेशन से संबंधित है। इस मामले में सुनवाई करते हुए एडीजे सुश्री रुचिका सिंगला ने 11 मई 2023 को बीबीसी, विकिमीडिया फाउंडेशन और इंटरनेट आर्काइव को तलब किया। अब अगली तारीख पर न्यायालय में इस मामले के अंतरिम आवेदन पर सुनवाई होगी।

वहीं इस पूरे मामले पर जन की बात से बात करते हुए बिनय कुमार सिंह ने कहा, “बीबीसी का इतिहास रहा है कि वह झूठी रिपोर्ट छापता है। जब पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर सरकार ने आदेश जारी कर दिया और यह कह दिया गया कि उसे भारत के किसी भी भौगोलिक क्षेत्र में नहीं दिखाया जाएगा, उसके बावजूद आज आसानी से विकिपीडिया पेज पर और कई अन्य जगहों पर यह आसानी से उपलब्ध हो रही है। इसको लेकर हमने मुकदमा दर्ज कराया है।”

बिनय सिंह ने आगे कहा, “बीबीसी कोई दूध की धुली हुई संस्था नहीं है। उसके खिलाफ पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं जहां पर उसने कानून का उल्लंघन किया है। बीबीसी पर एफसीआरए के वायलेशन के मामले भी हैं। इस मामले पर हमने कार्यवाही की मांग की है और इसे हर जगह से हटाने के लिए कहा गया है।”

SHARE

Must Read

Latest