Voice Of The People

‘जम्मू कश्मीर भारत का था, है और रहेगा, Pok जल्दी छोड़े, आतंकवाद का प्रवक्ता है पाकिस्तान’, पाकिस्तान पर बरसे विदेश मंत्री एस जयशंकर

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एससीओ बैठक के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी और पाकिस्तान पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की विश्वसनीयता लगातार घट रही है। एस जयशंकर ने कहा कि चीन और पाकिस्तान के साथ हमारे रिश्ते सामान्य नहीं हैं। सीमा पर हालात सुधरने तक ये रिश्ते सामान्य हो भी नहीं सकते।

बैठक के बाद जयशंकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के विदेश मंत्री पर हमला बोलते हुए कहा, “वे यहां आतंक की इंडस्ट्री का प्रवक्ता बनकर आए। आतंकवाद के पीड़ित और पोषण करने वाले साथ नहीं बैठ सकते हैं। जम्मू-कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग था, है और रहेगा। देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तरह जम्मू-कश्मीर में भी जी-20 की बैठकें हो रही हैं, इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है। पाकिस्तान के साथ जी-20 और श्रीनगर मुद्दा है ही नहीं पाकिस्तान के साथ सिर्फ और सिर्फ पीओके ही मुद्दा है।”

एस जयशंकर ने पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा, “उनका G20 से कोई लेना- देना नहीं है। उनका श्रीनगर से भी कोई लेना-देना नहीं है। एक ही मसला है चर्चा का कि पाकिस्तान अवैध कब्जे वाले POK को कब खाली करेगा। धारा 370 अब इतिहास है, जितनी जल्दी लोग समझ जाएं उतना अच्छा।”

चीन के विदेश मंत्री से द्विपक्षीय मुलाकात पर जयशंकर ने कहा कि पश्चिमी सेक्टर में डिसएंगेजमेंट के मुद्दे पर चर्चा हुई। ब्रिक्स और G20 पर भी चर्चा है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि SCO देशों के सदस्य के तौर पर जरदारी के साथ उचित बर्ताव किया गया, लेकिन एक समर्थक और आतंकी इंडस्ट्री के प्रवक्ता के तौर पर उनको (पाकिस्तान) जवाब दिया गया है।

SHARE

Must Read

Latest