Voice Of The People

The Kerala Story को बैन करने पर भड़के अनुराग ठाकुर, ममता बनर्जी को घेरा, 11 मई को फिल्म देखेंगे असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि जो लोग फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ का विरोध कर रहे हैं, वे प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के समर्थक हैं।

ठाकुर ने गुरुग्राम में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग फिल्म का विरोध कर रहे हैं वे आतंकवादी समूह पीएफआई के साथ-साथ आईएसआईएस के एजेंडे का समर्थन कर रहे हैं। वहीँ दूसरी तरफ असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है की वो 11 मई को फिल्म ‘द करेला स्टोरी’ देखने जायेंगे.

‘द केरला स्टोरी’ को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां एक तरफ कुछ लोग इसका खुलकर विरोध कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग समर्थन भी कर रहे हैं। राजनीतिक मोर्चे पर इस फिल्म की बात करें, तो बीजेपी इसका खुलकर सपोर्ट कर रही है, जबकि कांग्रेस विरोध कर रही है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बीते दिनों मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि ये आपकी केरल स्टोरी हो सकती है, हमार नहीं। उधर, बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने इस फिल्म को लेकर जारी विरोध पर यह कहने से गुरेज नहीं किया कि जो कोई भी फिल्म का विरोध कर रहा है, वो परोक्ष रूप से आईएसआई का समर्थन कर रहा है। बीते दिनों खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान दो टूक कह दिया था कि इस फिल्म में आतंकी साजिश का खुलासा किया गया है। जिस पर ओवैसी ने कहा कि आखिर पीएम मोदी क्यों फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं ? वहीं, फिल्म को लेकर लगातार विरोध जारी है, जिसे देखते हुए अब तक दो राज्य इस पर बैन लगा चुके हैं।

ममता ने बंगाल में लगाया फिल्म पर बैन

बीते दिनों तमिलनाडु ने इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाया था। वहीं अब पश्चिम बंगाल में भी इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है। हम नहीं चाहते हैं कि कानून व्यवस्था के मोर्चे पर किसी भी प्रकार की स्थिति बिगड़े, लिहाजा इस पर बैन लगाने का फैसला किया गया है। वहीं, बंगाल बीजेपी के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने ममता द्वारा फिल्म पर प्रतिबंध लगाने पर कहा कि मुझे इनसे यही उम्मीद थी। उधर, फिल्म के निर्देशक ने भी ममता द्वारा फिल्म पर प्रतिबंध लगाने पर नाराजगी जाहिर की है। आइए, आगे आपको बताते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है।

हिमंत बोले फिल्म देखने जायेंगे

द करेला स्टोरी पर विवादों के बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का बड़ा बयान आया है, उन्होंने कहा है की वो 11 मई को फिल्म देखने जायेंगे . दो दिन पहले भी असम के मुख्यमंत्री ने कर्नाटक में इस फिल्म के मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा था, उन्होंने कहा था कि एक नई फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ कई चीजों का खुलासा करती है. जब बीबीसी ने पीएम मोदी पर झूठे दावे करने वाली फिल्म बनाई थी, तो कांग्रेस इसके पक्ष में थी, लेकिन आज यही कांग्रेस ‘केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध चाहती है.

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest