Voice Of The People

ममता बनर्जी को फिल्मेकर विवेक अग्निहोत्री ने भेजा लीगल नोटिस, The Kashmir Files पर की थी विवादित टिप्पणी 

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी पर फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री, पल्लवी जोशी और अभिषेक अग्रवाल ने कश्मीर फाइल्स और दिल्ली फाइल्स पर अपमानजनक और मानहानि कारक टिप्पणियों के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लीगल नोटिस भेजा है। पहली बार किसी सिटिंग सीएम पर किसी फिल्म निर्माता ने मुकदमा दर्ज़ करवाया है।

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीते सोमवार को फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए बीजेपी ने फंडिंग की थी।

ममता बनर्जी ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावा किया कि बीजेपी कुछ स्टार्स को फंड करती है। वो बंगाल फाइल्स के नाम की एक फिल्म बना रहे हैं और बंगाल भी आए थे। इस दौरान उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ का भी जिक्र किया और कहा कि वो फिल्म कश्मीरी लोगों की बदनाम करने के लिए बनाई गई थी।

वहीं पलट्वार करते हुए विवेक अग्निनोत्री ने ये भी कहा था कि ममता बनर्जी किस आधार पर कर रही हैं कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी लोगों को बदनाम करने के लिए बनाई गई थी। उन्होंने कहा कि वो फिल्म नरसंहार और आतंकवाद पर थी। विवेक अग्निनोत्री ने ये भी कहा कि पार्टी द्वारा फंड मिलने की बात भी आप किस बुनियाद पर कह सकती हैं, साथ ही उन्होंने कहा था, “मैं ममता बनर्जी खिलाफ मानहानि का केस और नरसंहार का खंडन करने को लेकर मामला क्यों न करवाऊं.” आखिर में विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि फिल्म ‘द दिल्ली फाइल्स’ है ‘बंगाल फाइल्स’ नहीं।

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में ‘द केरल स्टोरी’ के बैन पर बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि, ममता बनर्जी ने बहुत ही बड़ी गलती की है। ममता बनर्जी हिंदू विरोधी, भारत विरोधी और महिला विरोधी हैं। वे इस पर बैन लगा रही हैं इसका मतलब है कि इस फिल्म में कुछ है जिसे वो छुपाना चाहती हैं।

2022 में भी ममता बनर्जी ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर इशारों-इशारों में कह दिया था कि कोई भी इस फिल्म को थिएटर में जाकर ना देखें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था है कि फिल्मों में बनावटी कहानी होती है। इसमें कोई सच्चाई नहीं होती। फिल्म पैसे कमाने के लिए बनाई जाती है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest