Voice Of The People

कर्नाटक चुनाव में बहुमत से जीत के बाद कौन होगा अगला मुख्यमंत्री, डी.के. शिवकुमार या सिद्धारमैया?

कर्नाटक चुनाव के रुझानों के हिसाब से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती नजर आ रही है, लेकिन सवाल उठता है कि अगर कांग्रेस जीतती है तो पार्टी की तरफ से सीएम पद का दावेदार कौन होगा? वर्तमान में इस रेस में सबसे आगे सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार सबसे आगे हैं।

बताते चलें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के आज नतीजे आ रहे हैं। 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है। रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। पार्टी 120 से ज्यादा सीटों पर आगे है। वहीं, बीजेपी 68 सीटों पर आगे है। जबकि जेडीएस तीसरे नंबर पर है। कांग्रेस ने बेंगलुरु के 5 स्टार हिल्टन होटल में 50 कमरे बुक किए हैं। जीते हुए विधायकों को रात 8 बजे तक होटल में पहुंचने के लिए कहा गया है। कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी।

शिग्गवां कर्नाटक की सबसे हाई प्रोफाइल सीट है। यहां से मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के खिलाफ कांग्रेस ने यासिर अहमद खान पठान को टिकट दिया था। जेडीएस ने शशिधर चन्नबसप्पा यलीगर को चुनावी मैदान में उतारा था। शिग्गांव विघानसभा निर्वाचन क्षेत्र से बोम्मई लगातार तीन बार से जीतते आ रहे हैं।

इन सबके बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बयान भी सामने आया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, ‘हम भारी बहुमत से सरकार बनाएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है। पीएम का नकारात्मक, विभाजनकारी अभियान काम नहीं आया।’ पवन खेड़ा से जब यह सवाल किया गया कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री कौन होगा? उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद का फैसला लिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि हमारे यहां नागपुर से रिमोट कंट्रोल से इसका फैसला नहीं होता है।

अब सबकी नजर पार्टी की कल होने वाली बैठक पर टिकी हुई है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest