Voice Of The People

Karnataka: जयनगर सीट पर देर रात तक चला ड्रामा, अंत में करीबी मुकाबले में बीजेपी उम्मीदवार की हुई जीत

कर्नाटक के जयनगर विधानसभा में देर रात तक वोट गिनती बूथ पर ड्रामा चला। भाजपा के राममूर्ति ने कांग्रेस प्रत्याशी को नाममात्र अंतर से पराजित कर दीया।

कर्नाटक के दक्षिण बेंगलुरु में आने वाली जयनगर विधानसभा सीट पर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। देर रात तक चली काउंटिंग के बाद बीजेपी के सीके रामामूर्ति को यहां से विजेता घोषित किया गया। इसकी पुष्टि दक्षिण बेंगलुरु से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने की। इससे पहले कांग्रेस की सौम्या रेड्डी के यहां से जीतने की चर्चा थी। वह महज 180 वोटों से आगे चल रही थीं। दोबारा काउंटिंग को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के समर्थक आमने-सामने थे। कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार और कुछ वरिष्ठ नेता भी काउंटिंग सेंटर में मौजूद रहे।

बताते चलें कि 16 राउंड की मतगणना के तक सौम्या रेड्डी को 57,591 वोट हासिल हुए थे।सीके राममूर्ति से सौम्या रेड्डी सिर्फ 294 वोट ज्यादा पाई थीं। कांग्रेस कार्यकर्ता जीत की खुशी मना रहे थे। दोबारा मतगणना कराने की जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपील की तो वे विरोध करने लगे। शुरुआत में अधिकारी भी असहमत नजर आए। SSRMV पीयू कॉलेज में देर रात तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। मतगणना के दौरान बीजेपी उम्मीदवार सीके राममूर्ति ने शनिवार को कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के खिलाफ 16 वोटों से जीत हासिल की ।

राज्य सूचना विभाग के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा, ‘‘जयानगर में एसएसएमआरवी कॉलेज के मतगणना केंद्र में अधिकारियों ने देर रात नतीजों की घोषणा की।’’ चूंकि जीत का अंतर बहुत कम था, ऐसे में राममूर्ति ने मतों की दोबारा गिनती की मांग की थी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest