Voice Of The People

इंफॉर्मेशन कमिश्नर उदय माहुरकर को मिला प्रतिष्ठित श्रीमंत मालोजीराजे स्मृति पुरस्कार

भारत के इंफॉर्मेशन कमिश्नर उदय माहुरकर को प्रतिष्ठित श्रीमंत मालोजीराजे स्मृति पुरस्कार मिला है। बता दें कि ये पुरस्कार देश के उन प्रतिष्ठित व्यक्तियों को मिलता है जिन्होंने समाज में अच्छा काम किया है और इससे जनता को फायदा हुआ है। पूर्व में ये पुरस्कार सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश आमटे और इतिहासकार बाबासाहेब पुरंदरे को भी मिल चुका है। श्रीमंत रामराजे नाइक निंबालकर ने ये प्रतिष्ठित पुरस्कार उदय माहुरकर को प्रदान किया।

पुरस्कार मिलने पर उदय माहुरकर ने ट्वीट कर आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “श्रीमंत रामराजे नाइक निंबालकर से फलटन में प्रतिष्ठित श्रीमंत मालोजीराजे स्मृति पुरस्कार प्राप्त करने पर अच्छा महसूस कर रहा हूं। इसके प्राप्तकर्ताओं में महान वैज्ञानिक अनिल काकोडकर, जयंत नार्लीकर और विजय भाटकर और सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश आमटे और इतिहासकार बाबासाहेब पुरंदरे हैं।”

बता दें कि सीआईसी के रूप में अपने पहले वर्ष में उदय माहुरकर की उपलब्धि ने पिछले 16 वर्षों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। उदय माहुरकर ने 2021-22 में सूचना के अधिकार (आरटीआई) की 5,056 अपीलों का निपटान करते हुए मील का पत्थर हासिल किया। ये सबसे अधिक अपीलों का निपटान है।

SHARE

Must Read

Latest