Voice Of The People

जी20 बैठक के मद्देनजर कश्मीर में बड़े पैमाने पर सुरक्षा बल एक्टिव, चलाया गया तलाशी अभियान

जम्मू-कश्मीर में जी-20 बैठक से पहले आतंकवादियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने किश्तवाड़ में सक्रिय स्थानीय आतंकवादियों के घरों में व्यापक तलाशी अभियान चलाया। कहा जा रहा है कि आतंकी पाकिस्तान स्थित आतंकी सरगनाओं के इशारे पर काम कर रहे हैं।

चार आतंकवादी जिनके घरों की तलाशी ली गई: 

सबसे पहले किश्तवार के हुल्लड़ में शाहनवाज कंठ के घर छापेमारी की गई। उसके बाद नईम अहमद जिसका घर जामिया मस्जिद के पास है वहां छापेमारी की गई। तीसरी छापेमारी किचलू मार्किट किश्तवार के पास रहने वाले आतंकी मोहम्मद इक़बाल के घर की गई। उसके बाद सेमना कॉलोनी, ज़ेवर, किश्तवार में मुज़फ्फर अहमद के घर पर की गई।

साथ ही जी-20 की बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की। पिछले 15 दिनों में घाटी में 70 जगहों पर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की। एनआईए की ये कार्रवाई टेरर फंडिंग मामले में हो रही है।

आपको बता दें कि श्रीनगर में 22 से 24 मई तक पर्यटन के लिए कार्यसमिति की बैठक होनी है। पड़ोसी देशों पाकिस्तान और चीन के कड़े विरोध के बावजूद श्रीनगर में कार्यक्रम स्थल तय किया गया।

भारत ने जी-20 शिखर सम्मेलन के हिस्से के रूप में कार्यसमिति की बैठक के लिए श्रीनगर को स्थान के रूप में चुनकर पाकिस्तान और चीन को झटका दिया। केंद्र सरकार ने गणना की है कि कार्यक्रम यह संदेश देने में सक्षम होगा कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद स्थिति सामान्य हो गई है।

SHARE

Must Read

Latest