Voice Of The People

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उदघाटन करेंगे, ओम बिरला ने पीएम से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नई संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. लोकसभ सचिवालय के मुताबिक, स्पीकर ओम बिरला ने गुरुवार 18 मई को पीएम मोदी से मुलाकात की और उन्हें नई संसद भवन के उद्धाटन के लिए आमंत्रित किया। बयान के मुताबिक, नई संसद भवन का काम पूरा कर लिया गया है। पीएम मोदी ऐसे समय में उद्घाटन करने जा रहे हैं जब उनके कार्यकाल के 9 साल पूरे हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2020 में इस नए नए संसद भवन का भूमि पूजन और शिलान्यास किया था। करीब 971 करोड़ रुपये की लागत सेइसे अक्टूबर 2022 तक तैयार करने का लक्ष्य रखा गया था।

जानकारी के मुताबिक, यह कॉन्ट्रैक्ट टाटा प्रोजेक्ट्स को 2020 में 861.9 करोड़ रुपये में दिया गया था। जिसकी बाद में लागत करीब 1,200 करोड़ रुपए तक बढ़ा दी गई थी। नए संसद भवन में लोकसभा फ्लोर का प्लान राष्ट्रीय पक्षी मोर की थीम पर रखा गया है। नया भवन पुराने संसद भवन से 17,000 वर्ग मीटर बड़ा है।

सूत्रों की मानें तो 28 मई को संसद की नई इमारत का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे और उसी दिन स्वातंत्र्यवीर वीर सावरकर का जन्मदिन भी है। वीर सावरकर के जन्मदिन के अवसर पर नई संसद का उद्घाटन पूरे देश में राष्ट्रवाद का संदेश तो देगा ही साथ ही राहुल गांधी समेत समूचे विपक्ष के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा पलटवार होगा।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest