Voice Of The People

आप पार्टी पर बीजेपी का पलटवार, कहा- दिल्ली अरविंद टेरिटरी नहीं, यूनियन टेरिटरी है

केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली सरकार ने दिल्ली में सरकारी अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग पर एक अध्यादेश जारी किया। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने इस कदम का बचाव किया और कहा कि यह संविधान के अनुरूप है और मामले में उच्चतम न्यायालय की टिप्पणियों के अनुरूप है।

यह कदम भारत के सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के तीन दिन बाद आया है कि यदि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल को दिल्ली नगर निगम (MCD) में एल्डरमैन नामित करने की शक्ति दी जाती है, तो इसका मतलब यह होगा कि वह एक निर्वाचित नागरिक निकाय को अस्थिर कर सकता है। .

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने अध्यादेश लाने के लिए केंद्र की निंदा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला किया, जो निर्वाचित सरकार को अधिकारियों पर अधिकार देने वाले शीर्ष अदालत के आदेश को नकारने का प्रयास करता है, यह कहते हुए कि उनकी विचारधारा संविधान के खिलाफ है और अराजक है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अध्यादेश में ऐसे पहलू शामिल हैं जो आम आदमी के हित में भी हैं।

भाटिया ने दावा किया कि अध्यादेश, जिसे छह महीने के भीतर संसद द्वारा अनुमोदित किया जाना है, जनहित में है, केजरीवाल सरकार पर “शराब घोटाले” से संबंधित तथ्यों को दबाने और प्रमुख पर खर्च में कथित अनियमितताओं को दबाने के लिए अधिकारी को परेशान करने और डराने का आरोप लगाया। मंत्री निवास.

भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आप न तो संविधान पढ़ते हैं और न ही उच्चतम न्यायालय का फैसला। आपको लगता है कि अत्याचारी अरविंद केजरीवाल जो कुछ भी कहते हैं, वह देश के संविधान से ऊपर है।”

SHARE

Must Read

Latest