Voice Of The People

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, द्वारकाधीश मंदिर में की पूजा अर्चना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात दौरे के पहले दिन द्वारका में राष्ट्रीय तटीय पुलिस अकादमी के स्थायी परिसर का शिलान्यास किया। इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार एजेंसियों के बीच समन्वय बढ़ा कर तटीय सुरक्षा को अभेद्य बना रही है। इसी क्रम में सरकार ने द्वारका में राष्ट्रीय तटीय पुलिस अकादमी (NACP) के परिसर के निर्माण का फैसला किया है।

वहीं अमित शाह ने शनिवार को द्वारका में भगवान द्वारकाधीश के समक्ष शीश झुकाया और गर्भगृह में ठाकोरजी की चरण पादुका की विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने स्थानीय लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इससे पूर्व उन्होंने शारदा पीठ के शंकराचार्य सहजानंद सरस्वती से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया।

रविवार को अमित शाह राज्य सड़क परिवहन निगम की 320 बसों की शुरुआत करवाएंगे और गांधीनगर में अमूल्फेड डेयरी की आधुनिक जैविक परीक्षण प्रयोगशाला का उद्घाटन करेंगे। अपनी यात्रा के दूसरे दिन शाह अहमदाबाद में मोदी समुदाय के एक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। वे शहर के नारनपुरा वार्ड में एक व्यायामशाला व पुस्तकालय और अहमदाबाद के छरोड़ी गांव में एक पुनर्विकसित झील का भी उद्घाटन करेंगे।

अमित शाह ने कहा कि मैं दिल्ली में चैन की नींद इसलिए सो पाता हूं क्यों कि बॉर्डर पर बीएसएफ तैनात है। अमित शाह ने यह भी कहा कि पहले तटीय सुरक्षा में खामी थी इसीलिए 26/11 को मुंबई हमला हुआ।

SHARE

Must Read

Latest