Voice Of The People

त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब ने लगाया आरोप: बाहरी ताकतें राज्य में भाजपा के कामकाज में हस्तक्षेप कर रही हैं

त्रिपुरा चुनाव को राज्य कार्यकारिणी बैठक से एक दिन पहले त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब ने रविवार को आरोप लगाया कि कुछ बाहरी ताकतें पार्टी की गतिविधियों में हस्तक्षेप कर रही हैं, जिससे कामकाज में बाधा उत्पन्न हो रही है।

देब ने बिना किसी का नाम लिए मीडिया से कहा, “मैं प्रधानमंत्री के निर्देशन में नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के लिए काम कर रहा हूं। आप सभी त्रिपुरा से हैं और समझ रहे होंगे कि यहां क्या हो रहा है। भाजपा में आज के 80 प्रतिशत नेता मेरे द्वारा लाए गए हैं और मुझे उम्मीद है कि हम सभी को एक परिवार की तरह काम करना चाहिए।

कथित तौर पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद, देब को वापस दिल्ली बुलाया गया है। वह रविवार दोपहर त्रिपुरा आए थे। सुबह से ही शहर में चर्चा थी कि सत्ताधारी भाजपा में कुछ बड़ा होने वाला है, क्योंकि देब ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए नई सरकार के शपथ लेने के बाद अलग-अलग पदों से बेदखल कर दिए गए नेताओं के साथ बैठक बुलाई थी. जिनकी षड्यंत्र रचना, और विभिन्न पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता थी।

पुलिस के अनुसार, मुख्यमंत्री की बार-बार चेतावनी के बावजूद भाजपा कार्यकर्ताओं का एक वर्ग जबरन वसूली, माफिया गतिविधियों, हिंसा में लिप्त होने और विपक्षी कार्यकर्ताओं पर हमलों का सहारा ले रहा है, पुलिस ने कहा “खुफिया इनपुट ने सुझाव दिया कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का एक समूह लामबंद हो गया है स्थानीय स्तर के अपराधी जिन्होंने पिछले पांच वर्षों में माणिक साहा की व्यवस्था को परेशान करने के लिए पार्टी में प्रवेश किया।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest