Voice Of The People

PM Modi in Japan: पीएम मोदी ने परमाणु हमले में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान दौरे पर हैं। यहां उन्होंने हिरोशिमा पीस मेमोरियल पार्क जाकर परमाणु हमले मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पीएम मोदी के साथ अन्य देशों के बड़े नेता भी मौजूद थे। जिन्होंने हिरोशिमा पीस मेमोरियल पार्क में पुष्पांजलि अर्पित की. बता दें कि यह पार्क न्यूक्लियर अटैक के पीड़ितों की याद में बनाया गया है। दरअसल, 6 अगस्त 1945 को अमेरिका ने हिरोशिमा पर परमाणु बम गिराया था. जिसमें लाखों लोग मारे गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि आज सुबह हिरोशिमा में पीस मेमोरियल म्यूजियम और हिरोशिमा पीस मेमोरियल पार्क गया। उन्होंने जापान के ऐतिहासिक स्थलों की अपनी यात्रा की तस्वीरें भी संलग्न कीं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि पीस मेमोरियल पार्क एंड म्यूजियम में पीएम नरेंद्र मोदी ने हिरोशिमा पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी।

वहीं पीएम मोदी ने हिरोशिमा में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ भी द्विपक्षीय बैठक की. दोनों नेता गर्मजोशी के साथ एक-दूसरे से गले मिले। इससे पहले हिरोशिमा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की के बीच भी शनिवार को मुलाकात हुई। ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। ये मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा, हिरोशिमा पीड़ितों की स्मृति को श्रद्धांजलि। पीएम नरेंद्र मोदी अपने दिन की शुरुआत शांति स्मारक संग्रहालय जाकर करते हैं, जहां उन्होंने प्रलेखित प्रदर्शनों का अवलोकन किया और आगंतुक पुस्तिका पर हस्ताक्षर किए। उन्होंने जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले विश्व नेताओं की एक समूह तस्वीर भी ट्वीट की और कहा, नेताओं ने हिरोशिमा पीस मेमोरियल पार्क में भी अपना सम्मान व्यक्त किया।

SHARE

Must Read

Latest