Voice Of The People

कर्नाटक में सभी 9 मंत्रियों के खिलाफ अपराधिक मामले, सभी करोड़पति

कर्नाटक इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक में शपथ लेने वाले सभी नौ मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले हैं और सभी करोड़पति हैं। यह रिपोर्ट कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित 10 में से नौ मंत्रियों के स्व-शपथपत्रों के विश्लेषण पर आधारित है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वह मंत्री के.जे.जॉर्ज पर स्पष्ट नहीं है क्योंकि इस रिपोर्ट को बनाते समय ECI की वेबसाइट पर उनके स्पष्ट और पूर्ण हलफनामा उपलब्ध नहीं था।

रिपोर्ट में कहा गया है, “विश्लेषण किए गए नौ मंत्रियों में से सभी नौ मंत्रियों ने अपने खिलाफ आपराधिक मामलों की घोषणा की है, जबकि चार मंत्रियों ने अपने खिलाफ गंभीर आपराधिक मामलों की घोषणा की है। नौ मंत्रियों की वित्तीय पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि कर्नाटक के सभी नौ मंत्री करोड़पति हैं।”

रिपोर्ट में कहा गया है कि विश्लेषण किए गए नौ मंत्रियों की औसत संपत्ति 229.27 करोड़ रुपए है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कर्नाटक के एकमात्र उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार सबसे अमीर हैं क्योंकि उन्होंने कुल 1,413.80 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे सबसे कम घोषित कुल संपत्ति वाले मंत्री हैं।

SHARE

Must Read

Latest