Voice Of The People

पीएम मोदी ने आस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों पर खालिस्तानी हमलों का उठाया मुद्दा, बोले- हम स्वीकार नहीं करेंगे

ऑस्‍ट्रेलिया में मंदिरों पर हमला ‘भारत स्‍वीकार नहीं करेगा’। ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश में मंदिरों पर हमलों का मुद्दा उठाया। प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने भविष्य में ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। पीएम मोदी ने अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष अल्बनीज के साथ संयुक्त संबोधन के दौरान कहा, ‘पीएम एंथनी अल्बनीज और मैंने पूर्व में ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले और अलगाववादी तत्वों की गतिविधियों के मुद्दे पर चर्चा की है। हमने आज भी इस मामले पर चर्चा की। हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘‘ यह हमें स्वीकार्य नहीं है कि कोई भी अपने कृत्यों या विचारधारा से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैत्रीपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण संबंधों को ठेस पहुंचाए।’’ मोदी ने ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अल्बनीज का शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री अल्बनीज ने आज मुझे एक बार फिर आश्वासन दिया कि वह भविष्य में भी ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

पीएम मोदी का आज ऑस्ट्रेलिया दौरे का आखिरी दिन है। इस मौके पर पीएम मोदी को सिडनी के एडमिरल्टी हाउस में सेरेमोनियल गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों का परिपेक्ष्य केवल दो देशों तक सीमित नहीं है। यह क्षेत्रीय स्थिरता, शांति और विश्व कल्याण से भी जुड़ा है। कछ दिन पहले हिरोशिमा में क्वाड समिट के दौरान हमने इंडो-पैसिफिक पर भी चर्चा की। भारत और ऑस्ट्रेलिया का सहयोग ग्लोबल साउथ की प्रगति में भी लाभदायक हो सकता है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest