Voice Of The People

Elections Ki Baat-Pradeep Ke Sath: नए एपिसोड में प्रदीप भंडारी बताएंगे महिलाओं ने किन मुद्दों पर वोटिंग की

कर्नाटक चुनाव से पहले से ही पीएम मोदी ने कर्नाटक की महिलाओं के हित में कई अहम काम किए हैं। आज कांग्रेस भी पीएम मोदी के कदम पर ही चल पड़ा है।

पीएम मोदी के अगुवाई में कर्नाटक की महिलाओं तक उज्ज्वला योजना, कन्या योजना, मातृपूर्ण योजना एवम कई अन्य अहम योजनाओं को पहुंचाया गया।

चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि हमारी सरकार दुबारा आने पर ‘मातृपूर्णा’ कार्यक्रम की तर्ज पर पात्र विवाहित महिलाओं को आंगनबाड़ियों में मध्याह्न भोजन और रोगनिरोधी आईएफए (आयरन फोलिक एसिड) की गोलियां उनके जीवनकाल में एक बार अधिकतम छह महीने के लिए प्रदान की जाएंगी। इस कार्यक्रम के तहत आकांक्षी तालुकों पर जोर दिया जाएगा।

प्रदीप भंडारी कर्नाटक के चप्पे चप्पे से वाकिफ हो chuke हैं यानी कहें तो वह वहां के लोगों के दिल में बस चुके हैं। चुनाव से कई महीने पहले से अपनी बड़ी टिम के साथ वे वहां लगातार नजर बनाए हुए थे। ये कर्नाटक में उनका दूसरा चुनाव प्रिडिक्शन था।

बताते चलें कि राहुल गांधी ने कहा था कि चार मौजूदा गारंटी में हम एक और गारंटी जोड़ेंगे। यह महिलाओं के लिए होगी। कांग्रेस के सत्ता में आते ही पहले दिन पांचवीं गारंटी भी लागू की जाएगी, जिसके तहत पूरे कर्नाटक में महिलाएं सार्वजनिक परिवहन बसों में मुफ्त यात्रा करेंगी। कांग्रेस ने इन योजनाओं को जीत के बाद लागू कर दिया है। ये सभी योजनाओं को बीजेपी से प्रेरित माना जा रहा है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest