Voice Of The People

पीएम मोदी एकमात्र ऐसे पीएम जिन्होंने कूटनीति की दुनिया में भारत और पाकिस्तान को सफलतापूर्वक डी- हाइफेनेटेड किया: प्रदीप भंडारी

जब भी किसी भी वैश्विक चर्चा की बात होती है तो अक्सर भारत और पकिस्तान की आपस में तुलना की जाती है। फिर चाहे वो विकास हो, इकोनोमी हो, आर्मी हो या फिर अन्य कुछ भी..इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं, और ऑस्ट्रेलिया से ही एक पाकिस्तानी नागरिक का एक विडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमे वो पाकिस्तानी सरकार से कह रहा है की उसे विश्व में भारत की स्थिति के बारे में और जानना चाहिए. इसी के जवाब में राष्ट्रवादी पत्रकार और जन की बात के सीईओ और एडिटर इन चीफ प्रदीप भंडारी ने कहा है की नरेन्द्र मोदी भारत के एकलौते प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने कूटनीति की दुनिया में भारत और पाकिस्तान को सफलतापूर्वक डी-हाइफ़न किया है.

https://twitter.com/pradip103/status/1661940606850195457?t=KJottBA71DaP6j6B-rojEg&s=08

प्रदीप भंडारी ने पाकिस्तानी नागरिक के विडियो वाले एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा की ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने कूटनीति की दुनिया में भारत और पाकिस्तान को सफलतापूर्वक डी-हाइफ़न किया है। भारत आज एक प्रमुख शक्ति है, और पाकिस्तान एक विफल राज्य है, भारत एक विकसित राष्ट्र बनने की राह पर है, और आतंक समर्थक पाकिस्तान अस्तित्व के लिए लड़ रहा है। यह अब दोनों के बीच बराबरी का रिश्ता नहीं रहा!

आपकों बता दें की पीएम मोदी इन दिनों G-7 समिट में भाग लेने के लिए जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे, जहाँ उनका भव्य स्वागत किया गया, पीएम मोदी को पापुआ न्यू गिनी में उनके सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित भी किया गया, साथ ही ऑस्ट्रेलिया में भी पीएम मोदी का एक रॉकस्टार की तरह स्वागत किया गया.

हिरोशिमा से पीएम मोदी ने पाकिस्तान को एक सन्देश भी दिया था पीएम मोदी ने कहा कि भारत सामान्य और पड़ोसी संबंध चाहता है। हालांकि, आतंकवाद और शत्रुता से मुक्त एक अनुकूल वातावरण बनाना उनके लिए आवश्यक है। इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है।”

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest