Voice Of The People

Umesh Pal murder case: UP पुलिस उमेश पाल मामले में चार्जशीट करेगी दाखिल, 9 आरोपियों के हो सकते हैं नाम

प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में आज प्रयागराज पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी। जिला न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करने की तैयारियां हो गई हैं। इससे पहले 24 मई को ही पुलिस चार्जशीट दाखिल करने वाली थी, लेकिन किसी वजह से नहीं कर पाई। 24 फरवरी को उमेश पाल की हत्या के बाद से अब तक इस हत्या मामले में आठ आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं।

धूमनगंज पुलिस द्वारा उमेश पाल हत्याकांड में दायर की जाने वाली चार्जशीट पर सभी की निगाहें टिकी हैं क्योंकि यह जांच की आगे की दिशा तय करेगी। चार्जशीट में इस बात की विस्तृत जानकारी होने की उम्मीद है कि इस मामले में किसे गिरफ्तार किया गया है और कितने अभियुक्त अभी भी फरार हैं। इसमें पिछले 90 दिनों में मामले में की गई पुलिस कार्रवाई की भी जानकारी होगी।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने उमेश पाल के हत्यारों असद ,गुलाम,गुड्डू मुस्लिम,साबिर उस्मान उर्फ विजय चौधरी,अरबाज पर हत्या करने का आरोप तय कर दिया हैं हालांकि इस हत्या कांड के मुख्य आरोपी असद,गुलाम,विजय चौधरी,और अरबाज पुलिस इनकाउंटर में मारे गए जा चुके हैं।

हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी एक अप्रैल को हुई जब एसटीएफ ने अतीक के नौकर शारुप उर्फ शाहरुख को गिरफ्तार किया। चार अप्रैल को अतीक के बहनोई डॉ. अखलाक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। 27 अप्रैल को उमेश पाल हत्याकांड में खान सौलत हनीफ की रिमांड बनवाई गई। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में जेल में निरुद्ध सभी नौ आरोपियों की हत्याकांड में संलिप्तता के पर्याप्त सबूत पुलिस जुटा चुकी है।

SHARE

Must Read

Latest