Voice Of The People

दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में हो रही नीति आयोग की बैठक, ममता-नीतीश समेत 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने किया बहिष्कार

नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के विरोध के बीच कुछ विपक्षी पार्टियों ने आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग (NITI Aayog) की बैठक का भी बॉयकॉट किया है। नीति आयोग की मीटिंग में शामिल होने से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने मना कर दिया है।

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेता बैठक में पहुंच रहे हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नीति आयोग की संचालन परिषद की आठवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। आयोग की संचालन परिषद में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री को शामिल होना है।

नीति आयोग की बैठक में देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और केंद्रशासित प्रदेशों के उपराज्यपालों को आमंत्रित किया गया है। यह बैठक प्रगति मैदान में आयोजित की जा रही है। बैठक की थीम ‘विकसित भारत @2047 टीम इंडिया की भूमिका’ रखी गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बैठक में शामिल न होने की बात कही है। केजरीवाल ने इसकी वजह केंद्र सरकार का वह अध्यादेश बताया है, जिसकी वजह से दिल्ली सरकार के अधिकारों पर कैंची चला दी गई है।

SHARE

Must Read

Latest