Voice Of The People

पहलवानों के प्रदर्शन पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्र सरकार को चेताया; कहा- देश के धैर्य की परीक्षा ना ले

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को पहलवानों के विरोध को लेकर भाजपा शाषित केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक महिला की बेइज्जती के कारण महाभारत हुई।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हूड्डा की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब पहलवान अपने पदक गंगा में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार में हर की पौड़ी पर इकट्ठा हुए थे ताकि भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा सके, जिन पर उन्होंने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

लेकिन हरियाणा के किसान नेताओं और खापों ने पहलवानों से इस कदम को वापस लेने की अपील की और अपने मुद्दे को हल करने के लिए पांच दिन का समय मांगा। इससे पहले दिन में जब पहलवानों ने अपनी योजना की घोषणा की तो हुड्डा ने इसके खिलाफ अपील की और कहा कि उन्हें यह पुरस्कार कड़ी मेहनत से मिला है न कि बृजभूषण शरण सिंह की किसी मेहरबानी से।

हुड्डा ने कहा कि ये पदक देश के सम्मान हैं। ये पदक भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की किसी दया से नहीं आए हैं। खिलाड़ियों ने इसे अपनी कड़ी मेहनत से जीता है। भाजपा सरकार को चेतावनी देते हुए हुड्डा ने कहा कि एक महिला के अपमान के कारण महाभारत हुई और सरकार को देश के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए।

आगे दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि सरकार ने खिलाड़ियों और बेटियों का बार-बार अपमान किया है। नए संसद भवन के उद्घाटन के दौरान उनके साथ भी ऐसा ही व्यवहार किया गया था। खिलाड़ी हरिद्वार में गंगा में अपने पदक विसर्जित करने जा रहे हैं। लोग इससे बेहद दुखी हैं। मैं अपील करूंगा। खिलाड़ियों को ऐसा नहीं करने के लिए।

SHARE

Must Read

Latest