Voice Of The People

बृजभूषण शरण सिंह ने रद्द की अयोध्या में होने वाली महारैली; FIR सामने आने के बाद रद्द हुई रैली

एक ओर पहलवानों के समर्थन में बुलाई गई महापंचायत का आज (2 जून) दूसरा दिन है, वहीं दूसरी ओर बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में अयोध्या में बुलाई गई जन चेतना महारैली को रद्द कर दिया गया है। सांसद और डब्ल्यूएफआई (WFI) चीफ बृजभूषण शरण सिंह ने 5 जून को होने वाली इस रैली में 11 लाख लोगों के इकट्ठा होने और उनके समर्थन का दावा किया था।

अयोध्या के रामकथा पार्क में ये जन चेतना महारैली होनी थी। इस रैली के रद्द होने की जानकारी बृजभूषण शरण सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी. उन्होंने फेसबुक पर लिखा, मेरे प्रिय शुभचिंतकों! आपके समर्थन के साथ पिछले 28 वर्षों से लोकसभा के सदस्य के रूप में सेवा की है। मैंने सत्ता और विपक्ष में रहते हुए सभी जातियों, समुदायों और धर्मों के लोगों को एकजुट करने का प्रयास किया है। इन्हीं कारणों से मेरे राजनीतिक विरोधियों और उनकी पार्टियों ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए हैं।

बृजभूषण शरण सिंह ने आगे लिखा कि वर्तमान स्थिति में कुछ राजनीतिक दल विभिन्न स्थानों पर रैलियां कर प्रांतवाद, क्षेत्रवाद और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देकर सामाजिक समरसता को भंग करने का प्रयास कर रहे हैं। उद्देश्य यह है कि 5 जून को अयोध्या में एक संत सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि पूरे समाज में फैल रही बुराई पर विचार किया जा सके, लेकिन अब जबकि पुलिस आरोपों की जांच कर रही है और सुप्रीम कोर्ट के गंभीर निर्देशों का सम्मान करते हुए “जन चेतना महाराली, 5 जून, अयोध्या चलो” कार्यक्रम कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर सभी धर्मों, जातियों और क्षेत्रों के लाखों समर्थकों और शुभचिंतकों ने विनम्र तरीके से मेरा समर्थन किया है। इसलिए मैं सबका आभार व्यक्त करते हुए विश्वास दिलाता हूं कि मैं और मेरा परिवार हमेशा आपका कर्जदार रहेगा। आपका बृजभूषण शरण सिंह।

आपको बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कनॉट प्लेस थाने में दर्ज दोनों एफआईआर सामने आ गई हैं। एफआईआर में बृजभूषण के खिलाफ छेड़छाड़ और यौन शोषण की मांग के 10 मामलों का जिक्र है। शिकायत के मुताबिक गलत तरीके से छूना, किसी बहाने से छाती के ऊपर हाथ रखने की कोशिश या हाथ रखना, छाती से पीठ तक हाथ को लेकर जाना, पीछा करना शामिल है। यह शिकायत कनॉट प्लेस थाने में 21 अप्रैल को दी गई थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को दो एफआईआर दर्ज की थी।

SHARE

Must Read

Latest