Voice Of The People

ओडिशा रेल हादसे की होगी सीबीआई जांच, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी

ओडिशा रेल हादसे की सीबीआई जांच की सिफारिश रेलवे ने कर दी है। रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मेन लाइन पर मरम्मत का काम पूरा हो चुका है। रेल मंत्री ने कहा, “विद्युतीकरण का काम अभी भी जारी है। रेलवे घायल और मृतकों के परिजनों के संपर्क में है। रेलवे ने सिफारिश की है कि जांच सीबीआई से कराई जाए। सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आगे की जांच के लिए सीबीआई को सौंपा जाएगा। इसकी सिफारिश रेलवे बोर्ड की तरफ से किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि जिस तरह से यह दुर्घटना हुई, हालात को देखते हुए और प्रशासनिक जानकारी के अनुसार। रेलवे बोर्ड सीबीआई से जांच की सिफारिश कर रहा है। रेल मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए सुबह कहा था, “इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग की वजह से दुर्घटना हुई है। इसकी जांच की जा रही है। अश्विनी वैष्णव ने कहा कि हादसे की वजह और कौन लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं उनकी पहचान कर ली गई है। लेकिन जांच पूरी होने का इंतजार करना चाहिए।”

बता दें कि ओडिशा के बालासोर में जहां ट्रेन हादसा हुआ है, वहां चौबीसों घंटे काम युद्धस्तर पर चल रहा है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव लगातार घटनास्थल पर मौजूद हैं। सैकड़ों रेल कर्मी, राहत बचाव दल के जवान, टेक्नीशियन्स से लेकर इंजीनियर्स तक दिन रात काम कर रहे हैं। हादसे के बाद घटनास्थल पर जो हालात थे, वो तेजी से बदलते जा रहे हैं। पटरी पर बिखरी बोगियां अब हटाकर किनारे की जा चुकी हैं।

SHARE

Must Read

Latest