Voice Of The People

ओडिशा ट्रेन हादसा: युद्धस्तर पर हो रहा है बालासोर में ट्रैक मरम्मत का काम; आज रात तक 2 लाइनें शुरू होने की संभावना

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि ओडिशा के बालासोर में दुर्घटना स्थल पर विद्युतीकरण का काम शुरू हो गया है। ओडिशा के बालासोर में कम से कम दो रेलवे लाइनें रात 8 बजे तक फिर से चालू होने की संभावना है। रेलवे बोर्ड के मुताबिक आज दुर्घटना स्थल को सही करने का काम किया जा रहा है।

इससे पहले दिन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दुर्घटना के “मूल कारण” और इसके लिए जिम्मेदार “अपराधियों” की पहचान कर ली गई है। बालासोर जिले में दुर्घटना स्थल पर उन्होंने कहा कि यह इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग और प्वाइंट मशीन में किए गए बदलाव के कारण हुआ।

ओडिशा सरकार ने रविवार को ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या को 288 से संशोधित कर 275 कर दिया और घायलों की संख्या 1,175 कर दी। बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार सुबह घटनास्थल से कहा था कि कल प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों पर तेजी से काम चल रहा है। 3 जून रात तक एक ट्रैक का काम लगभग पूरा हो गया है। आज एक ट्रैक की पूरी मरम्मत करने कि कोशिश रहेगी। उन्होंने आगे कहा कि सभी डिब्बों को हटा दिया गया है और शवों को निकाल लिया गया है। कार्य तेजी से चल रहा है। कोशिश है की 7 जून (बुधवार) की सुबह तक सामान्य मार्ग को चालू हो जाए।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि मरम्मत का काम पूरा हो चुका है, लेकिन अब भी कुछ परेशानियां है, जिसको लेकर काम चल रहा है। NDRF, ODRF की पूरी टीम ने रात भर काम किया है। रेल मंत्रालय के अनुसार, 1000 से ज्यादा लोग मरम्मत के काम में लगे हुए हैं। हालात को जल्दी सामान्य बनाने के लिए 7 से अधिक पोकलेन मशीनें, 2 दुर्घटना राहत ट्रेन, 3- 4 रेलवे और रोड क्रेन तैनात किया गया है।

ओडिशा सरकार ने रविवार को ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या को 288 से संशोधित कर 275 कर दिया और घायलों की संख्या 1,175 कर दी। करीब 300 घायलों को मुआवजा दिया जा चुका है। पीड़ितों के परिजनों के लिए विशेष ट्रेन का भी इंतजाम किया गया है।

SHARE

Must Read

Latest