Voice Of The People

Yogi Adityanath Birthday: 51 साल के हुए योगी आदित्यनाथ, जन्मदिन के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में  मंत्रोच्चारण के साथ की विशेष पूजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 51 वर्ष के हो गए। गोरखपुर सहित पूरे देश में उनके चाहने वाली सीएम का जन्मदिन मना रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर बधाइयों का तांता लगा है। हालांकि योगी आदित्यनाथ नाथ परंपरा के अनुपालन में अपना जन्मदिन नहीं मनाते पर अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

सीएम योगी गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना करते दिखे। सीएम योगी ने मंदिर में पंडितों की मौजूदगी में मंत्रों के उच्चारण के बीच हवन भी किया। जन्मदिन के मौके पर मंदिर में सीएम योगी के पूजा-अर्चना का वीडियो भी सामने आया है।

https://twitter.com/ANINewsUP/status/1665550619095240704?t=J9tc2JCSRW4CuGUQZFHS6g&s=08

सीएम योगी का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के एक गांव में हुआ था। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के आंदोलन में शामिल होने के लिए घर छोड़ दिया और गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के महंत अवैद्यनाथ के शिष्य बन गए। महंत अवैद्यनाथ की मृत्यु के बाद वे गोरखनाथ मठ के प्रमुख पुजारी भी बने। योगी ने 1998 में गोरखपुर से सबसे कम उम्र के सांसद बनकर अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की। वह 1998 से 2017 तक लगातार पांच बार गोरखपुर के सांसद रहे।

SHARE

Must Read

Latest