Voice Of The People

कैसे सिर्फ 51 घंटों में बालासोर में नए पटरियों पर परिचालन सुनिश्चित करने के लिए रेलवे ने किया ओवरटाइम, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के बाद रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रैक पर ट्रेन की आवाजाही को फिर से शुरू कर दी है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दोनों ट्रैक बहाल कर दिए गए हैं। 51 घंटे के भीतर ट्रेन की आवाजाही सामान्य कर दी गई है। लेकीन हमारी जिम्मेवारी अभी बांकी है।

मालगाड़ी के गुजरने के बाद रेलमंत्री ने पहले भगवान को शुक्रिया कहा और इसके बाद लोगों से बात करते हुए कहा कि सभी लोगों ने बहुत अच्छा कार्य किया है। मुझे बेहद दुख है उन परिवारों के लिए जिनके लोग इस हादसे का शिकार हुए। लेकिन हम इस घटना के जड़ तक जाएंगे। जो भी दोषी होगा उसे सख्त से सख्त सजा देंगे। परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए आप सभी लोगों को बधाई। दूसरी लाइन को भी जल्द शुरू किया जाए।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भावपूर्ण तरीके से हाथ जोड़कर ट्रेन को विदा किया। इस मौके पर रेलमंत्री ने कहा कि हमें हादसे का दुख है। लेकिन इस मामले की गहराई तक जांच की जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी। उन्होंने मौके पर तैनात कर्मचारियों को बधाई दी। साथ ही कहा कि आप सभी लोगों ने जिस तरह से काम किया है, उसके लिए पूरी टीम को बधाई।

बताते चलें कि ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे के बाद ट्रैक के मरम्मत का काम तत्काल शुरू किया गया था। युद्धस्तर पर दुर्घटनाग्रस्त कोचों को हटाया गया, और पटरियां बिछाने के साथ-साथ बिजली के खंबे और तार लगाए जाने का काम भी शुरू किया गया। रेल मंत्रालय के मुताबिक साइट पर एक हजार से ज्यादा मजदूर ने काम किया। काम में तेजी लाने के लिए 7 पोकलिन मशीनों, 5 जेसीबी और 2 बड़ी क्रेन का इस्तेमाल किया गया।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest